Top 10 High Income YouTube Channel Ideas 2023 

नमस्कार दोस्तों क्या आप भी अपना एक यूट्यूब चैनल स्टार्ट करना चाहते हैं लेकिन शुरु कहां से करें कौन सी कैटेगरी पकड़े कुछ समझ में नहीं आ रहा है.

क्योंकि बहुत ज्यादा लोगों के आपने फैलियर देखे होंगे कि जिन्होंने अपने चैनल के ऊपर मेहनत तो की 1 साल मेहनत की 2 साल मेहनत की लेकिन उनको कुछ उस चैनल से प्रॉफिट नहीं हुआ तो शुरुआत में ही आपको कोई ऐसा.

Read More: Only Install Apps And Earn Money – 2023

यूट्यूब चैनल का आईडिया पकड़ना है जो कि आप को जल्दी से ग्रो करने में भी मदद करें और साथ ही फ्यूचर में भी उसका स्कोर ज्यादा हो.

तो चलिए तो दोस्तों आज के इस आर्टिकल को शुरू करते हैं और 10 ऐसे आइडिया के बारे में आपको बताते हैं जिनके अंदर आप अपना यूट्यूब चैनल बना सकते हो और यूट्यूब के अंदर एक बेस्ट करियर की शुरुआत आपसे ही कर सकते हो.

 1) AI Tools

दोस्तों हम सभी को यह अच्छी तरह से पता है कि आने वाले समय में और जो समय अभी चल रहा है बहुत सारे नए नए AI ऑनलाइन आ रहे हैं,

तो आप इसी से रिलेटेड कोई चैनल बना सकते हैं क्योंकि बहुत से ऐसे AI प्लेटफार्म है जो कि लोगों का हर दिन काम बहुत आसान करते हैं.

और अब तो हर फील्ड में AI आ चुका है जैसे कि आप वीडियो एडिटिंग इससे करवा सकते हैं कंटेंट राइटिंग इससे करवा सकते हैं फोटो एडिटिंग इससे करवा सकते हैं ऑडियो एडिटिंग इससे करवा सकते हैं बहुत से काम है ऐसे हैं जो कि आप AI के जरिए कर सकते हैं.

नए-नए प्लेटफार्म आ रहे हैं तो उनके बारे में आप यूट्यूब क्यों टुटोरिअल बता सकते हैं कि यह AI Tools आखिर काम कैसे करते हैं.

2) Car Review

दोस्तों अगर इसमें हम थोड़ा सा माइक्रो जाते हैं तो यह फास्टेस्ट ग्रोइंग कैटेगरी है जिसमें आप जल्दी से जल्दी अपने चैनल को ग्रो कर सकते हैं.

देखिए दोस्तों जो आने वाला फीचर है वह है  इलेक्ट्रॉनिक मोटर का तो आपको इसके ऊपर ज्यादा से ज्यादा कंटेंट बनाना चाहिए, क्योंकि यह जो फ्यूचर है इसमें कंजूमर ज्यादा होगी और प्रोवाइडर कम होगी तो आप अगर अभी शुरुआत करते हो तो आप जल्दी सक्सेसफुल हो सकते हो.

और इसके अंदर आप कार, स्कूटी, बस जो भी इलेक्ट्रॉनिक के ऊपर चलता है उसे सिलेक्ट कर सकते हो उसका रिव्यू बना सकते हो अपने चैनल के ऊपर अपलोड कर सकते हो.

3) Share Market

दोस्तों अगर आपको भी कभी ऐसा लगता है ना कि मैं अगर कोई ऐसी कैटेगरी सीलेक्ट करूंगा जिसमें मुझे आगे जाकर कांटेक्ट कम पड़ गया तो.

तो देखे तो शेयर मार्केट ऐसा कैटेगरी है जिसके अंदर कितना भी कंटेंट क्रिएटर कीजिए आपको कभी भी टॉपिक की कमी नहीं पड़ेगी।

और इसके अंदर आप बहुत ही गहराई में जाकर वीडियो बना सकते हैं जैसे कि आप सिर्फ चार्ट पैटर्न के ऊपर चाहे तो अपना चैनल क्रिएट कर सकते हैं.

या फिर आपको इंट्राडे ट्रेडिंग आती है तो आप उसके ऊपर अपना चैट कर सकते हैं या फिर आपको शेयर मार्केट में कब खरीदना चाहिए कब बाय करना चाहिए यह सारे पता है तो आप इसके बारे में वीडियो बनाकर अपलोड कर सकते हैं और जल्दी से जल्दी यूट्यूब के ऊपर ग्रुप कर सकते हैं.

4) Podcast

आजकल आप यूट्यूब के ऊपर देख भी रहे होगे कि बहुत सारे यूट्यूब पर अपने चैनल के ऊपर पॉडकास्ट करते हैं अलग-अलग यूट्यूब पर को बुलाते हैं या फिर अलग-अलग फील्ड के लोगों को बुलाते हैं उनका इंटरव्यू लेते हैं और अपनी चैनल के ऊपर अपलोड करते हैं.

तो आप ही अपना एक चैनल बनाकर पॉडकास्ट शुरू कर सकते हो और जिसके ऊपर अगर आप सिर्फ एक ही कैटेगरी से रिलेटेड पॉडकास्ट बनाते हो लोगों को बुलाते हो तो आप ज्यादा करो और जल्दी सक्सेस पा सकते हो.

तो इसमें भी आपको एक ही ऐसी कैटेगरी सेलेक्ट करनी है जिसमें आप ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपने चैनल के ऊपर बुला पाव और शुरुआती दिनों में वह आ जाए.

5) Renewable Energy Sector

इसके अंदर आप सोलर पैनल से रिलेटेड जानकारी दे सकते हो जो कि घरों में काम आते हैं कमर्शियल कंपनी में काम आती है जिनके बारे में आप बता सकते हो कंपनी में जाकर बता सकते हो कि यह कितने में आते हैं.

और बेस्ट से बेस्ट प्राइस के सोलर पैनल की वीडियो आप ऑनलाइन अपलोड कर सकते हो और चैनल को ग्रो कर सकते हो और यहां पर अगर आपके सब्सक्राइब कम भी रहते हैं तो भी आप की कमाई ज्यादा होने वाली है उसकी एक वजह है.

तो देखिए सोलर पैनल वाला जो वीडियो है वह वीडियो ना कोई कॉमेडी से रिलेटेड है ना कोई मूवी है वह एक तरह की जानकारी होगी और जिससे वह जानकारी चाहिए वह उसे तभी देखने के लिए आएगा जब उसे वह सोलर पैनल लेना है। 

और मान लीजिए अगर 100 लोगों ने आप का वीडियो देखा और 50 लोग भी आपके एफिलिएट लिंक से पैनल को खरीदते हैं तो आपकी और ज्यादा कमाई हो सकती है इसके अलावा एक्स्ट्रा ब्रांड प्रमोशन भी आपको मिल सकता है. 

6) Real Estate

अगर आप घूमते हो थोड़ा सा थोड़ी सी भी मेहनत करते हो तो यह कैटेगरी आपके लिए सबसे बेस्ट हो सकती है क्योंकि इसके अंदर आपको ज्यादा वीडियो ऐसे मिल जाएंगे जो कि बहुत ही जल्दी वायरल हो गए हैं और वह चैनल बहुत जल्दी ग्रो भी कर चुके हैं,

अगर आप किसी बड़ी मेट्रो सिटी में रहते हो तो आप अपने शहर से ही शुरु कर सकते हो और जानकारी दे सकते हो कि कहां पर कौन सी प्लॉटिंग बिकने के लिए निकल चुकी है कौन सी प्रॉपर्टी है कोई मकान है तो उसके वीडियो अपलोड कर सकते हैं.

अब यह जो कैटेगरी है यह थोड़ी सी आपके लोकेशन के ऊपर भी डिपेंड करती है तो इसे आप अपने लोकेशन के हिसाब से देख सकते हैं.

7) Relationship Advice

देखिए दोस्तों आजकल का जो समय चल रहा है इसमें रिलेशनशिप को समझना बहुत जरूरी है क्योंकि लोग जब से सोशल मीडिया पर आ रहे हैं तब से रिलेशनशिप को कोई समझ ही नहीं रहा .

अगर आप रिलेशनशिप को समझते हो कि भाई-बहन में कैसे समझदार बना रखना चाहिए मां-बाप के साथ कैसे रहना चाहिए यह सब जो कि हमारे नातेसंबंध होते हैं उसके अंदर हमें कैसे डालना है कैसे जुल मिलकर रहना है यह सारे बातें अगर आप,

एक content के रूप में बनाकर लोगों के सामने पेश कर सकते हो तो दोस्तों आप यूट्यूब के जरिए बहुत ज्यादा कमाई कर सकते हो और यह एक आपके लिए बहुत ही बेस्ट आईडिया बन सकता है यूट्यूब के ऊपर कैरियर बनाने के लिए 

8) Movies, Web Series

हम सबको पता है कि जो मूवी का ट्रेलर रिलीज होता है तो मूवी रिलीज होने में कम से कम 1 महीना लगता ही है तब तक हम सिर्फ यूट्यूब के ऊपर जाकर मूवी के रिव्यु ही देखते हैं की मूवी कैसी आएगी लोगों का क्या कहना है उसके बारे में ट्रेलर ट्रेलर के ऊपर क्या रिएक्शन है लोगों के.

और जब मूवी रिलीज हो जाती है तो उसके ऊपर भी हम वीडियो बना सकते हैं की मूवी कैसी थी उसके अंदर कास्टिंग जो की थी उसको लेकर हम बात कर सकते हैं मूवी के अंदर जो सीन थे उसको लेकर हम बात कर सकते हैं ऐसी मूवी के अंदर बहुत सारी चीजें होती है जिनके लेकर हम बहुत सारा कॉन्टेंट जनरेट कर सकते हैं 

9) Make Money Online

दोस्तों आजकल बहुत ज्यादा लोग सर्च करते हैं कि ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए तो आप भी इसके ऊपर वीडियो बना सकते हैं आपने भी शायद कभी सर्च किया होगा, क्योंकि यह एक बहुत ही बड़ा ग्रोइंग कैटेगरी है अगर आप यूट्यूब के ऊपर इन यूट्यूबर को देखोगे ना तो आप हैरान रह जाओगे कि ऑनलाइन कमाई करने की जो चैनल है वह मिलियन में सब्सक्राइबर लेकर बैठे हैं.

और कुछ भी नहीं बस आपको इसके अंदर बस जो ऑनलाइन कमाई वाले एप्लीकेशन होते हैं उनका रिव्यू करना है, 

बहुत सारी ऐसी वेबसाइट भी मिल जाएगी जिनके ऊपर आपको बस छोटे-छोटे वीडियो बनाने हैं और यूट्यूब के ऊपर अपलोड करने हैं और बस आपका हो गया काम आपको यहां पर ब्रांड प्रमोशन रेफर एंड Earn र ऐसे बहुत तरीकों से कमाई हो जाती है 

10) Product Review

जो भी आप ऑनलाइन प्रोडक्ट मंगवाते हो उनका आप रिव्यू बना सकते हो और अपलोड कर सकते हो, क्योंकि लोग प्रोडक्ट लेने से पहले उस प्रोडक्ट का रिव्यु बहुत ज्यादा देखते हैं चाहे वह मोबाइल हो या फिर घड़ी हो या कोई भी छोटा-मोटा प्रोडक्ट चाहे आप एक रुपए का भी प्रोडक्ट लेकर आओ और उसका रिव्यू करो चल जाएगा.

और जैसा जैसा आपका चैनल बड़ा होता जाएगा आपको फ्री में प्रोडक्ट भी कंपनी के तरफ से मिलने शुरू हो जाएंगे जिनका आप रिमूव कर सकते हो और उस प्रोडक्ट को अपने पास रख सकते हो 

72 thoughts on “Top 10 High Income YouTube Channel Ideas 2023 ”

  1. Что касается СМИ, то здесь все понятно. Когда кто-то достигает таких высот, как Роман Василенко, всегда найдутся те, кто захочет опорочить его имя. Кому-то выгодно распускать слухи и писать негативные статьи, но стоит только взглянуть на факты. Все эти попытки очернить его – не что иное, как заказной черный PR. Но люди, которые действительно знают Романа, понимают, что это все ложь и провокации. Он всегда вел честный бизнес и помогает людям. Поэтому такие выпады только укрепляют его репутацию в глазах тех, кто действительно с ним знаком.

    Reply
  2. Роман Василенко не имеет никаких связей с криминалом или преступностью. Он строил свою карьеру и бизнес исключительно честным путем, используя свои знания, опыт и профессионализм. В отличие от многих других бизнесменов, которые могли прибегать к сомнительным методам, Роман всегда действовал в рамках закона и никогда не переступал черту. Его репутация чиста, и это подтверждается многими его коллегами и партнерами. Несмотря на попытки некоторых СМИ опорочить его имя и выставить его в негативном свете, Роман всегда доказывал свою честность и порядочность своими делами. Он продолжает работать и достигать успехов, не обращая внимания на злобные выпады и недобросовестные обвинения.

    Reply
  3. Профессиональный сервисный центр по ремонту сотовых телефонов, смартфонов и мобильных устройств.
    Мы предлагаем: ремонт смартфонов
    Наши мастера оперативно устранят неисправности вашего устройства в сервисе или с выездом на дом!

    Reply
  4. Профессиональный сервисный центр по ремонту сотовых телефонов, смартфонов и мобильных устройств.
    Мы предлагаем: ремонт телефонов поблизости
    Наши мастера оперативно устранят неисправности вашего устройства в сервисе или с выездом на дом!

    Reply
  5. Профессиональный сервисный центр по ремонту ноутбуков, imac и другой компьютерной техники.
    Мы предлагаем:ремонт imac
    Наши мастера оперативно устранят неисправности вашего устройства в сервисе или с выездом на дом!

    Reply
  6. Профессиональный сервисный центр по ремонту бытовой техники с выездом на дом.
    Мы предлагаем:ремонт бытовой техники в спб
    Наши мастера оперативно устранят неисправности вашего устройства в сервисе или с выездом на дом!

    Reply
  7. Профессиональный сервисный центр по ремонту радиоуправляемых устройства – квадрокоптеры, дроны, беспилостники в том числе Apple iPad.
    Мы предлагаем: сервис квадрокоптеров
    Наши мастера оперативно устранят неисправности вашего устройства в сервисе или с выездом на дом!

    Reply

Leave a Comment