Feedback Earning se paise kaise kamaye

नमस्कार दोस्तों आज हम आपके लिए फिर से एक ऐसी वेबसाइट लेकर आए हैं जिसके जरिए आप ऑनलाइन कमाई कर सकते हैं और डॉलर में इनकम कर सकते हैं और इसके लिए आपको ज्यादा समय भी देना नहीं पड़ेगा अगर आप स्टूडेंट हैं या हाउसवाइफ है आप एक काम करते हैं और आपके पास थोड़ा बहुत भी समय बचता है तो उसका इस्तेमाल करके आप यहां से डॉलर में कमाई कर सकते हो.

तो इस साइट के जरिए कमाई करने का सिंपल सा प्रोसेस है सबसे पहले आपको इस आर्टिकल को पढ़ना है और इस साइड के ऊपर रजिस्टर करना है.

फिर आपको यहां पर जो सर्वे मिलेंगे उनके अंदर पार्टिसिपेट करना है और जैसे ही आप उन सर्वे को पूरा करोगे बस आपको यहां पर डॉलर मिलेंगे.

और उनको आप अपने अकाउंट में बहुत ही आसानी से भेज सकते हो 

Step 1:- तो इस वेबसाइट के ऊपर पहुंचने के लिए आपको सबसे पहले इस आर्टिकल की नीचे जाना है जहां पर आपको एक 60 सेकंड का टाइमर चलता हुआ दिखेगा उसे खत्म होने तक रुकना है जो इसे ही टाइमर खत्म हो जाएगा आपके सामने एक विजिट का बटन आएगा उसके ऊपर क्लिक करके आपको इनकी ऑफिशियल साइट पर जाना है.

Step 2:-  जब आप इनके ऑफिशल साइट पर पहुंचते हो तो इस साइट के बारे में बहुत सी जानकारी आपको होम स्क्रीन के ऊपर ही पढ़ने को मिलती है.

और मेन स्क्रीन के ऊपर आपको एक बटन भी मिलता है Free Sign up का उसके ऊपर आपको क्लिक करते हुए आगे बढ़ना है.

Step 3:- जैसे ही आप Free Signup के बटन पर क्लिक करते हो आप जाते हो एक form के ऊपर जहां पर आपको आपकी पूरी जानकारी देनी होती है,

जैसे कि आपका पूरा नाम आप की डेट ऑफ बर्थ आपका ईमेल पासवर्ड यहां पर मैं आपको एक जानकारी देना चाहूंगा कि आपने जो भी ईमेल और पासवर्ड डाला है उसे आपको अच्छे से याद रखना है वरना लोगिन करने में आपको बाद में प्रॉब्लम हो सकती है.

तो आपको सब कुछ चीजें यहां पर अच्छे से डालनी है और नीचे जाकर Register के बटन पर क्लिक करते हुए आगे बढ़ना है.

Step 4:- अब आप यहां पर कमाई करने से एक ही स्टेप पीछे हो क्योंकि अभी तक आपका अकाउंट यहां पर एक्टिवेट नहीं हुआ है अकाउंट को एक्टिवेट करने के लिए आपको अपना ईमेल ओपन करना है.

और form भरते वक्त आपने जो भी ईमेल यहां पर एंटर किया था उससे ओपन कर लेना है उसके अंदर आपको एक मेल आया होगा उसे ओपन करना है वहां पर आपको एक लिंक मिलेगी उसके ऊपर क्लिक करते ही आपका अकाउंट एक्टिवेट हो जाएगा.

Step 5:- अब आप देख सकते हैं आपके सामने एक छोटी सी लाइन लिखकर आ रही है कि आपका अकाउंट यहां पर एक्टिवेट हो चुका है और आपके सामने सारे ऑप्शन भी अनलॉक हो चुके हैं जिसकी मदद से आप यहां पर कमाई कर सकते हो 

और एक जरूरी बात  यहां से कमाई शुरू करने के लिए आपको और एक बहुत ही जरूरी काम करना पड़ेगा और वह है आपको अपनी प्रोफाइल यहां पर कंप्लीट करनी पड़ेगी प्रोफाइल कंप्लीट करने के लिए आपको मेन स्क्रीन पर ही एक ऑप्शन मिलता है Complate Profile का जिसके ऊपर क्लिक करके आपको अपनी प्रोफाइल कंप्लीट कर लेनी है.

प्रोफाइल कंप्लीट करने का और एक एडवांटेज आपके लिए है कि आपने जो भी अपनी जानकारी प्रोफाइल में डाली है उस बेसिस पर भी आपको अच्छे और high Paying survay यहां पर दिए जाते हैं. और इससे आपकी कमाई ज्यादा से ज्यादा बढ़ जाती है.

Step 6:- जैसे कि आप नीचे की स्क्रीन पर देख सकते हो मुझे एक यहां पर सर्वे मिला है जो कि सोशल टॉपिक के ऊपर है और अगर मैं इस सर्वे को पूरा करता हूं तो मुझे $1.25 मिल जाएंगे जो कि एक अच्छा खासा amout है और अगर मैंने अपनी प्रोफाइल कंप्लीट कर ली तो मुझे ऐसे ही सर्वे मिलते रहेंगे और मेरी कमाई होती रहेगी .

और सर्वे भी यहां पर बस आधे घंटे के अंदर के ही जिनके पूरे करने पर आपको एक से डेढ़ डॉलर तक मिल रहा है जो कि ₹100 के बराबर है 

Step 7:- अब बात करते हैं कि आपको यहां से कमाई निकालने कैसे कमाए निकालने के लिए आपको यहां पर कम से कम $10 कमाने होगे,

और जैसे ही आपके $10 यहां पर पूरे हो जाएंगे आप उसे अपने PayPal मैं निकाल सकते हो.  

Visit

Leave a Comment