How to earn money from Pluto app

नमस्कार दोस्तों आज हम आपके लिए फिर से एक ऐसा एप्लीकेशन लेकर आए हैं जिसके जरिए आप घर बैठे कमाई कर सकते हो तो इस एप्लीकेशन के बारे में इस आर्टिकल के अंदर हम आपको डिटेल में जानकारी देने वाले हैं बस आपको इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना है ताकि हम आपको जितनी भी स्टेप्स बताएंगे वह आप अच्छे से समझ पाओ .

दोस्तों आज जो एप्लीकेशन हम आपको बताने वाले हैं उस एप्लीकेशन के अंदर आप वीडियो देख कर कमाई कर सकते हैं इसके अलावा गेम खेलकर कमाई कर सकते हो आर्टिकल पढ़कर कमाई कर सकते हो.

और भी बहुत सारे यहां पर आपको कमाई के ऑप्शन मिलेंगे जैसे कि आपको छोटे-छोटे टास्क भी मिलेंगे जिन्हें आप कंप्लीट करके यहां पर कमाई कर पाओगे और उन्हें आप अपने पेटीएम के जरिए या फिर ऐमेज़ॉन के जरिए अपने अकाउंट में भी भेज पाओगे.

तो दोस्तों आपको इस आर्टिकल को अच्छे से पूरा पढ़ना है और अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करना है तो चलिए शुरू करते हैं.

Step 1: तो सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है और एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए 

आपको इस आर्टिकल के नीचे जाना है जहां पर 60 सेकंड का टाइमर चलता हुआ दिखेगा उसे खत्म होने तक रोकना है जैसे ही टाइमर खत्म हो जाएगा आपके सामने एक डाउनलोड का बटन आएगा उसके ऊपर क्लिक करके आपको इनकी वेबसाइट पर पहुंच जाना है और वहां से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके इंस्टॉल करना है और ओपन कर लेना है.

Step 2: जब आप पहली बार इस एप्लीकेशन को ओपन करते हो तो यहां पर आपको कोई भी अकाउंट ओपनिंग करने को नहीं कहा जाएगा आपके सामने डायरेक्ट सभी कमाई के तरीके यहां पर रहोगे जैसे कि आप नीचे की स्क्रीन में दे पा रहे हो.

मेन स्क्रीन के ऊपर आपको आपका बैलेंस इसके अलावा कुछ कमाई के ऑप्शन और भी कई सारे तरीके मेन स्क्रीन के ऊपर ही दिखाई देंगे 

Step 3:

तो यहां से जो कमाई करने का सबसे पहला तरीका है वह है कि जब आप मेन स्क्रीन के ऊपर होते हो तो आपको बस थोड़ा सा नीचे खराब करना है यहां पर आपको सारे ऑप्शन मिल जाएंगे.

जैसे कि अगर आप 10 आर्टिकल पढ़ते हो तो आपको यहां पर बहुत सारे कॉइन मिलते हैं इसके अलावा आप कुछ वीडियो जहां पर देखते हो तो ही आपके यहां पर कॉइन मिलते हैं एप्लीकेशन के अंदर ही आप को सबसे नीचे एक वीडियो का भी ऑप्शन मिलता है जैसे ही आप उसके ऊपर क्लिक करोगे आपके सामने हर बार एक ऐड चलेगी और उसको पूरा देखने पर आपको बहुत सारी कॉइन मिलते हैं.

आपको इनके सोशल मीडिया अकाउंट को फॉलो करना होता है और फॉलो करने के बदले में आप की अच्छी खासी हां पर कमाई भी हो जाती है यहां पर बहुत सारे ऑप्शन आपको मेरे स्क्रीन के ऊपर ही थोड़ा सा नीचे स्क्रॉल करने पर दिखाई देंगे जिन्हें आप फॉलो करेंगे तो आपकी अच्छी खासी कमाई हो जाएगी 

Step 4:

यहां पर आप अपने दोस्तों को इनवाइट कर के भी कमाई कर सकते हो और अगर आप एक दोस्त को इस एप्लीकेशन के ऊपर इनवाइट करते हो तो आपको ₹100 मिलते हैं जो कि एक अच्छा खासा अमाउंट है 

Step 5:

एप्लीकेशन के अंदर सबसे ऊपर आपको एक spin करने का ऑप्शन मिलेगा और जैसे ही उसके ऊपर आप क्लिक करते हो आपको यहां पर Lucky spin की स्क्रीन खुल जाएगी.

अब यहां पर आप जब Spin करते हो तो यहां पर आप cash जीत सकते हो अलग-अलग प्रोडक्ट जी सत्य है यह आपके लक के ऊपर डिपेंड करता है.

Step 6:

यहां पर आपको और एक पहला ऑफर का सेक्शन मिलता है जैसे ही आप उसके ऊपर क्लिक करते हो तो आपको यहां पर बहुत सारे काम आई के एप्लीकेशन मिलते हैं जिनके अंदर जाकर आपको reward कलेक्ट करने पड़ते हैं.

जैसे ही आप जैसे reward कलेक्ट करते हो तो इस एप्लीकेशन के अंदर आपको बहुत सारे कॉइन दिए जाते हैं जैसे कि आप नीचे की स्क्रीन पर देख सकते हो जहां पर आपको ढेरों एप्लीकेशन मिल रहे हैं और उनके अंदर काम करने पर आपको बहुत ज्यादा मात्रा में यहां पर कोई भी दिए जा रहे हैं.

Step 7:

ऐसा एप्लीकेशन के अंदर मेन स्क्रीन के ऊपर ही आपको बहुत सारे ऑफर ऑल देखने को मिल जाएंगे जिसमें से यह दूसरा ऑफर का सेक्शन है.

यहां पर आपको ऐप इंस्टॉल विजिट वेबसाइट या फिर सर्वे जैसे ऑफर मिलते हैं जिन्हें कंप्लेंट करने पर आपको क्रेडिट दिया जाता है जो कि बाद में कॉइन में कनेक्ट हो जाएगा और इस को निकालते समय आप इसे cash में भी कन्वर्ट कर सकते हो 

Payout:

दोस्तों यहां पर आपने कमाई तो कर ली लेकिन यहां से अब उसे निकालना कैसे तो उसे निकालने के लिए आपके पास बहुत से तरीके मौजूद थे बस आपको यहां पर कम से कम ₹70 कमाने हैं जिसे आप बहुत ही आसानी से निकाल सकते हो.

यहां से कमाई निकालने का पहला तरीका है पेटीएम दूसरा है ऐमेज़ॉन और तीसरा है फ्लिपकार्ट और भी बहुत से तरीके यहां पर मौजूद है जिनका इस्तेमाल करके आप अपनी कमाई को अपने अकाउंट तक पहुंचा सकते हो 

Download

3 thoughts on “How to earn money from Pluto app”

  1. Профессиональный сервисный центр по ремонту сотовых телефонов, смартфонов и мобильных устройств.
    Мы предлагаем: ремонт телефонов ближайший ко мне
    Наши мастера оперативно устранят неисправности вашего устройства в сервисе или с выездом на дом!

    Reply
  2. Профессиональный сервисный центр по ремонту бытовой техники с выездом на дом.
    Мы предлагаем: ремонт крупногабаритной техники в москве
    Наши мастера оперативно устранят неисправности вашего устройства в сервисе или с выездом на дом!

    Reply

Leave a Comment