Top 5 Best Online Earning Websites In 2023

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको एक नहीं बल्कि पांच ऐसी वेबसाइट बताने वाले हैं जिनके जरिए आप ऑनलाइन कमाई कर सकते हो अगर आपके पास कोई अच्छी खासी स्किल है तो आप इन वेबसाइट के जरिए घर बैठे 20 से ₹30000 महीना बहुत ही आसानी से कमा सकते हो.

तो दोस्तों नीचे हम आपको 5 वेबसाइट के बारे में बताने वाले हैं आपको उनको अच्छे समझना है और इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना है तभी आप इन वेबसाइट के जरिए कमाई कर पाओगे चलिए शुरू करते हैं और आपको इन वेबसाइट के बारे में डिटेल में बताते हैं 

.1 Fiverr

Fiverr एक लोकप्रिय ऑनलाइन बाज़ार है जहाँ व्यक्ति और व्यवसाय विभिन्न डिजिटल सेवाओं को खरीद और बेच सकते हैं। चाहे आप स्वतंत्र लेखक हों, ग्राफ़िक डिज़ाइनर हों या वेब डेवलपर हों, Fiverr आपके कौशल का प्रदर्शन करने और घर बैठे पैसा कमाने का एक उत्कृष्ट मंच है। इस ब्लॉग पोस्ट में, हम आपको Fiverr से पैसे कमाने के कुछ टिप्स प्रदान करेंगे।

एक खाता बनाएँ और अपना प्रोफ़ाइल सेट करें:-

Fiverr पर पैसा कमाने का पहला कदम एक खाता बनाना और अपना प्रोफ़ाइल सेट करना है। आपकी प्रोफ़ाइल को आपके कौशल और अनुभव को प्रदर्शित करना चाहिए, और संभावित खरीदारों के लिए आकर्षक होना चाहिए। एक पेशेवर प्रोफ़ाइल चित्र और आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं का स्पष्ट विवरण शामिल करना सुनिश्चित करें।

ज्यादा मांग वाली सेवा प्रदान करें:-

Fiverr पर पैसा कमाने के लिए, मांग वाली सेवाओं की पेशकश करना आवश्यक है। प्लेटफ़ॉर्म पर श्रेणियों और उपश्रेणियों को देखें कि कौन सी सेवाएँ चलन में हैं। आप यह भी शोध कर सकते हैं कि आपके प्रतिस्पर्धियों द्वारा कौन-सी सेवाएं प्रदान की जा रही हैं और वे कितना शुल्क लेते हैं।

अपने प्रतिस्पर्धी की मूल्य देख कर अपना मूल्य निर्धारित करें:-

Fiverr पर अपनी कीमतें निर्धारित करते समय, प्रतिस्पर्धी होना महत्वपूर्ण है, साथ ही आपकी सेवाओं का मूल्य भी वसूल करना। यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं, तो आप खरीदारों को आकर्षित करने के लिए कम कीमतों की पेशकश कर सकते हैं, लेकिन जैसे-जैसे आप अधिक अनुभव और सकारात्मक समीक्षा प्राप्त करते हैं, आप धीरे-धीरे अपनी कीमतें बढ़ा सकते हैं।

एक पोर्टफोलियो बनाएं

अपने काम का पोर्टफोलियो बनाना अपने कौशल का प्रदर्शन करने और संभावित खरीदारों को आकर्षित करने का एक शानदार तरीका है। आप Fiverr पर एक पोर्टफोलियो बना सकते हैं, या आप अपने प्रोफाइल पर एक बाहरी पोर्टफोलियो से लिंक कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका पोर्टफोलियो अच्छी तरह से व्यवस्थित है, देखने में आकर्षक है, और आपके सर्वोत्तम कार्य को हाइलाइट करता है।

उत्कृष्ट ग्राहक सेवा प्रदान करें

Fiverr पर सकारात्मक समीक्षा अर्जित करने और व्यवसाय को दोहराने के लिए उत्कृष्ट ग्राहक सेवा प्रदान करना महत्वपूर्ण है। संदेशों के प्रति उत्तरदायी रहें और समय पर अपनी सेवाएं दें। खरीदारों की संतुष्टि सुनिश्चित करने के लिए पूरी प्रक्रिया के दौरान उनके साथ संवाद करना सुनिश्चित करें।

यूजर से पॉजिटिव रिव्यू ले:-

Fiverr पर अपनी प्रतिष्ठा बनाने के लिए सकारात्मक समीक्षा आवश्यक है। एक परियोजना पूरी करने के बाद, अपने खरीदार से समीक्षा का अनुरोध करना सुनिश्चित करें। एक सकारात्मक समीक्षा से अधिक काम और अधिक भुगतान करने वाले ग्राहक बन सकते हैं।

अपनी सर्विस का प्रमोशन करें:-

Fiverr पर अधिक ग्राहक प्राप्त करने के लिए, आप सोशल मीडिया, अपनी वेबसाइट, या अन्य ऑनलाइन मार्केटिंग चैनलों के माध्यम से अपनी सेवाओं का प्रचार कर सकते हैं। आप Fiverr के सामुदायिक मंचों में भी भाग ले सकते हैं, सवालों के जवाब दे सकते हैं और संभावित ग्राहकों को मूल्य प्रदान कर सकते हैं।

Visit Now:- Fiverr.com

.2 Chegg

Chegg.com एक ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म है जो विभिन्न प्रकार की शैक्षणिक सेवाएँ प्रदान करता है जैसे कि पाठ्यपुस्तक का किराया, होमवर्क सहायता, ऑनलाइन ट्यूशन और छात्रों को छात्रवृत्ति। यह छात्रों के साथ अपने ज्ञान और विशेषज्ञता को साझा करके पैसे कमाने के लिए शिक्षकों और विषय विशेषज्ञों के लिए भी एक अच्छा मंच है। इस ब्लॉग पोस्ट में, हम Chegg.com से पैसे कमाने के विभिन्न तरीकों पर चर्चा करेंगे।

ऑनलाइन ट्यूशन:

चीग विभिन्न विषयों जैसे गणित, भौतिकी, रसायन विज्ञान आदि में छात्रों को ऑनलाइन ट्यूशन सेवाएं प्रदान करता है। एक ऑनलाइन ट्यूटर के रूप में, आप छात्रों को उनके गृहकार्य और परीक्षा की तैयारी में मदद करके पैसा कमा सकते हैं। Chegg पर एक ट्यूटर बनने के लिए, आपके पास उस विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए जिसे आप पढ़ाना चाहते हैं, और आपको उनकी चयन प्रक्रिया को पूरा करना होगा।

सवालों का जवाब दे:

चेग “चेग स्टडी” नामक एक सेवा भी प्रदान करता है जहां छात्र अपने होमवर्क या असाइनमेंट से संबंधित प्रश्न पूछ सकते हैं। एक विषय वस्तु विशेषज्ञ के रूप में, आप इन प्रश्नों का उत्तर दे सकते हैं और प्रत्येक प्रश्न के उत्तर के लिए पैसे कमा सकते हैं। आप उन विषयों को चुन सकते हैं जिनके लिए आप प्रश्नों का उत्तर देना चाहते हैं, और आप अपनी गति से काम कर सकते हैं।

लेखन समाधान:

प्रश्नों के उत्तर देने के अतिरिक्त आप विभिन्न विषयों की समस्याओं के समाधान भी लिख सकते हैं। आप उन विषयों को चुन सकते हैं जिनके लिए आप समाधान लिखना चाहते हैं और लिखे गए प्रत्येक समाधान के लिए पैसे कमा सकते हैं। आपके पास अच्छा लेखन कौशल और उस विषय की गहरी समझ होनी चाहिए जिसके लिए आप समाधान लिखना चाहते हैं।

टेक्स्ट बुक रेंटल:-

चीग आपको अपनी पाठ्यपुस्तकों को अन्य छात्रों को किराए पर देकर पैसे कमाने की अनुमति भी देता है। यदि आपके पास पाठ्यपुस्तकें हैं जिनकी अब आपको आवश्यकता नहीं है, तो आप उन्हें Chegg पर सूचीबद्ध कर सकते हैं और हर बार जब कोई उन्हें किराए पर देता है तो पैसे कमा सकते हैं। Chegg एक शिपिंग लेबल प्रदान करता है, इसलिए आपको बस इतना करना है कि अपनी पुस्तक पैक करें और इसे डाकघर में छोड़ दें।

स्कॉलरशिप प्रोग्राम:-

चीग छात्रों को विभिन्न छात्रवृत्ति कार्यक्रम भी प्रदान करता है। यदि आप एक छात्र हैं या किसी ऐसे छात्र को जानते हैं जिसे अपनी शिक्षा के लिए वित्तीय सहायता की आवश्यकता है, तो आप इन छात्रवृत्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। Chegg एक छात्रवृत्ति खोज इंजन भी प्रदान करता है जहाँ आप अपनी प्रोफ़ाइल से मेल खाने वाली विभिन्न छात्रवृत्तियों की खोज कर सकते हैं।

.3 BornOnInstagram.com

पैसे कमाने के अवसर प्रदान करने के लिए मंच विकसित होने के साथ, इंस्टाग्राम पिछले कुछ वर्षों में प्रभावशाली और सामग्री बनाने वालों का केंद्र बन गया है। अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं जो अपनी Instagram उपस्थिति का मुद्रीकरण करना चाहते हैं, तो BornonInstagram.com प्रारंभ करने के लिए एक बेहतरीन स्थान हो सकता है।

बोर्नोनइंस्टाग्राम.कॉम एक ऑनलाइन मार्केटप्लेस है जो ब्रांड को प्रभावित करने वालों से जोड़ता है। यह कंटेंट क्रिएटर्स को उनके इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर प्रायोजित कंटेंट को बढ़ावा देने और इसके लिए भुगतान करने की अनुमति देता है। यहां कुछ टिप्स दिए गए हैं जिनकी मदद से आप बोर्नोनइंस्टाग्राम डॉट कॉम से पैसे कमा सकते हैं।

अपनी इंस्टाग्राम उपस्थिति बनाएं:-

इससे पहले कि आप बोर्नोनइंस्टाग्राम.कॉम पर पैसा कमाना शुरू करें, आपके पास एक अच्छी खासी इंस्टाग्राम फॉलोइंग होनी चाहिए। ब्रांड प्रभावशाली लोगों की तलाश करते हैं जिनके फॉलोअर्स की संख्या काफी अधिक है, इसलिए सुनिश्चित करें कि साइन अप करने से पहले आपके पास कम से कम 5,000 फॉलोअर्स हों।

BornonInstagram.com के लिए साइन अप करें:-

एक बार जब आपके फॉलोअर्स की अच्छी संख्या हो जाए, तो आप बोर्नोनइंस्टाग्राम डॉट कॉम के लिए साइन अप कर सकते हैं। मंच शामिल होने के लिए स्वतंत्र है, और आपको केवल एक खाता बनाने और अपनी Instagram प्रोफ़ाइल से कनेक्ट करने की आवश्यकता है।

एकअट्रैक्टिव प्रोफ़ाइल बनाएँ:-

आपका बोर्नोनइंस्टाग्राम.कॉम प्रोफाइल आपके कौशल को प्रदर्शित करने और ब्रांडों को आकर्षित करने का अवसर है। सुनिश्चित करें कि आपकी प्रोफ़ाइल पूर्ण है और इसमें एक बायो, प्रोफ़ाइल चित्र और आपके काम के उदाहरण शामिल हैं। अपनी दरें और संपर्क जानकारी शामिल करना भी एक अच्छा विचार है, ताकि ब्रांड आपसे आसानी से संपर्क कर सकें।

बेस्ट अपॉर्चुनिटी ढूंढिए:-

बोर्नोनइंस्टाग्राम.कॉम में प्रायोजित पोस्ट, कहानियों और वीडियो सामग्री सहित प्रभावित करने वालों के लिए अवसरों की एक श्रृंखला है। उपलब्ध अवसरों के माध्यम से ब्राउज़ करें और उन लोगों के लिए आवेदन करें जो आपके आला और रुचियों से मेल खाते हैं।

नेगोशिएट करें:-

एक बार जब कोई ब्रांड आपके साथ काम करने में रुचि दिखाता है, तो उन दरों पर बातचीत करें जो उचित हों और एक प्रभावशाली व्यक्ति के रूप में आपके मूल्य के अनुरूप हों। अपने आप को कम मत आंकें या उन दरों को स्वीकार न करें जो आपके मूल्य से मेल नहीं खातीं। आप यह सुनिश्चित करने के लिए हमेशा बातचीत कर सकते हैं कि आपको वह भुगतान मिले जिसके आप हकदार हैं।

क्वालिटी वर्क:-

जब आपको एक प्रायोजित अवसर मिलता है, तो सुनिश्चित करें कि आप गुणवत्ता वाली सामग्री प्रदान करते हैं जो ब्रांड के संदेश के साथ संरेखित होती है। सुनिश्चित करें कि आप सभी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं और समय पर काम पूरा करते हैं। यह ब्रांड के साथ अच्छे संबंध बनाने में मदद करेगा और भविष्य में आपको अधिक अवसर मिलने की संभावना बढ़ाएगा।

Visit now:- BornonInstagram.com

.4 Groww

Groww.com एक अग्रणी ऑनलाइन निवेश मंच है जो निवेशकों को म्यूचुअल फंड, स्टॉक और अन्य निवेश उत्पादों की एक श्रृंखला में निवेश करने का अवसर प्रदान करता है। प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करना आसान है, इसका एक अच्छा उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस है, और यह सभी प्रकार के निवेशकों के लिए सुलभ है।

अगर आप Groww.com से पैसा कमाने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं, तो शुरुआत करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:

म्यूचुअल फंड में निवेश करें:-

Groww.com से पैसा कमाने का सबसे आसान तरीका म्यूचुअल फंड में निवेश करना है। म्युचुअल फंड पेशेवर रूप से प्रबंधित निवेश पोर्टफोलियो हैं जो स्टॉक, बॉन्ड और अन्य प्रतिभूतियों के विविध मिश्रण को खरीदने के लिए कई निवेशकों से धन एकत्र करते हैं। आप अपने निवेश लक्ष्यों और जोखिम लेने की क्षमता के आधार पर Groww.com पर म्यूचुअल 

फंड की एक श्रृंखला से चुन सकते हैं।

Groww.com पर म्युचुअल फंड में निवेश शुरू करने के लिए, आपको बस एक खाता बनाना है, अपनी केवाईसी औपचारिकताओं को पूरा करना है, और एक म्यूचुअल फंड का चयन करना है जो आपकी निवेश प्राथमिकताओं से मेल खाता हो।

शेयरों में निवेश करें:-

Groww.com से पैसे कमाने का एक और तरीका स्टॉक्स में निवेश करना है। स्टॉक एक कंपनी के शेयर होते हैं जिन्हें आप शेयर बाजार में खरीद और बेच सकते हैं। जब आप एक स्टॉक खरीदते हैं, तो आप कंपनी के एक हिस्से के मालिक बन जाते हैं और इसके लाभ और हानि के हिस्से के हकदार होते हैं।

Groww.com पर शेयरों में निवेश करने के लिए, आप या तो व्यक्तिगत शेयरों में सीधे निवेश कर सकते हैं या म्यूचुअल फंड या एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड (ईटीएफ) के माध्यम से शेयरों के विविध पोर्टफोलियो में निवेश कर सकते हैं।

रेफरलप्रोग्राम में भाग ले:-

Groww.com एक रेफरल प्रोग्राम भी प्रदान करता है जो आपको अपने दोस्तों को प्लेटफॉर्म पर रेफर करके पैसा कमाने की अनुमति देता है। जब आपका मित्र आपके रेफ़रल कोड का उपयोग करके साइन अप करता है और अपना पहला निवेश करता है, तो आपको एक रेफ़रल बोनस प्राप्त होगा। आप जितने ज्यादा फ्रेंड्स को रेफर करेंगे, आप उतने ही ज्यादा पैसे कमा सकते हैं।

प्रतियोगिताओं और प्रचारों में भाग लें:-

Groww.com अक्सर प्रतियोगिताएं और प्रचार चलाता है जो निवेशकों को पैसा कमाने और पुरस्कार जीतने का अवसर देता है। ये प्रतियोगिताएं और प्रचार दोस्तों को रेफर करने से लेकर ट्रेडिंग प्रतियोगिता में भाग लेने तक हो सकते हैं। नवीनतम प्रचारों पर अपडेट रहने के लिए प्लेटफॉर्म के सोशल मीडिया चैनलों और न्यूज़लेटर्स पर नज़र रखें।

Visit Now:- Groww.com

.5 TryMyUI

Step 1: TryMyUI के लिए साइन अप करें:-

TryMyUI से पैसा कमाना शुरू करने के लिए, आपको सबसे पहले उनकी वेबसाइट पर एक खाते के लिए साइन अप करना होगा। साइन अप करना नि:शुल्क है, और भुगतान प्राप्त करने के लिए आपको केवल एक ईमेल पता और एक PayPal खाते की आवश्यकता है।

Step 2: एक नमूना परीक्षण करें:-

एक बार जब आप साइन अप कर लेते हैं, तो आपको वेबसाइटों पर प्रतिक्रिया प्रदान करने की अपनी क्षमता प्रदर्शित करने के लिए एक नमूना परीक्षण देना होगा। नमूना परीक्षण में एक वेबसाइट का एक छोटा वीडियो होता है, और आपको वेबसाइट के डिजाइन, उपयोगिता और समग्र उपयोगकर्ता अनुभव पर अपने विचार देने के लिए कहा जाएगा।

Step 3: वेबसाइटों का परीक्षण प्रारंभ करें:-

नमूना परीक्षण पास करने के बाद, आप वेबसाइटों का परीक्षण करना और पैसा कमाना शुरू कर सकेंगे। आपके द्वारा अर्जित की जाने वाली राशि परीक्षण की अवधि और वेबसाइट की जटिलता के आधार पर भिन्न होती है। आमतौर पर, परीक्षण 10 से 20 मिनट तक होते हैं और $5 और $10 के बीच भुगतान करते हैं।

Step 4: उच्च गुणवत्ता वाली प्रतिक्रिया प्रदान करें:-

TryMyUI से अधिक पैसा कमाने के लिए, उच्च गुणवत्ता वाली प्रतिक्रिया प्रदान करना आवश्यक है। वेबसाइट के मालिक अपनी वेबसाइट को बेहतर बनाने के लिए आपकी प्रतिक्रिया पर भरोसा करते हैं, इसलिए विस्तृत होना और कार्रवाई योग्य सिफारिशें प्रदान करना आवश्यक है। उच्च-गुणवत्ता वाला फ़ीडबैक प्रदान करने के लिए कुछ युक्तियों में शामिल हैं:

सुधार के लिए मुद्दों या क्षेत्रों के विशिष्ट उदाहरण प्रदान करें

स्पष्ट और संक्षिप्त भाषा का प्रयोग करें

अपनी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं के बजाय उपयोगकर्ता के अनुभव पर ध्यान दें

Step 5: एक अच्छी प्रतिष्ठा बनाएँ:-

TryMyUI परीक्षकों द्वारा प्रदान की गई प्रतिक्रिया की गुणवत्ता के आधार पर एक रेटिंग प्रणाली प्रदान करता है। आपकी प्रतिक्रिया जितनी बेहतर होगी, आपकी रेटिंग उतनी ही अधिक होगी, और आपको वेबसाइटों का परीक्षण करने और पैसे कमाने के उतने ही अधिक अवसर मिलेंगे। एक अच्छी प्रतिष्ठा बनाने में समय लगता है, लेकिन लगातार उच्च-गुणवत्ता वाली प्रतिक्रिया प्रदान करके, आप अपनी रेटिंग बढ़ा सकते हैं और अधिक पैसा कमा सकते हैं।

Step 6: अपनी कमाई को नकद करें:-

एक बार जब आप पर्याप्त पैसा कमा लेते हैं, तो आप अपनी कमाई को पेपाल के माध्यम से भुना सकते हैं। TryMyUI पिछले सप्ताह के दौरान पूर्ण किए गए सभी परीक्षणों के लिए प्रत्येक शुक्रवार को परीक्षकों को भुगतान करता है। भुगतान आमतौर पर 24 घंटों के भीतर संसाधित किए जाते हैं, और कोई न्यूनतम भुगतान सीमा नहीं होती है।

Visit Now :- TryMyUI

108 thoughts on “Top 5 Best Online Earning Websites In 2023”

  1. Comment savoir avec qui mon mari ou ma femme discute sur WhatsApp, alors vous cherchez déjà la meilleure solution. L’écoute clandestine sur un téléphone est beaucoup plus facile que vous ne le pensez. La première chose à faire pour installer une application d’espionnage sur votre téléphone est d’obtenir le téléphone cible.

    Reply
  2. Une fois la plupart des téléphones mobiles éteints, la restriction relative à la saisie d’un mot de passe incorrect sera levée. À ce stade, vous pouvez accéder au système par empreinte digitale, reconnaissance faciale, etc.

    Reply
  3. Disclaimer: Check your local laws to ensure online gambling is available and legal where you live. Underage gambling is an offense, all sites are 18+ ONLY. Gambling can be addictive, please play responsibly and only bet what you can afford. Casinos listed may not be available in your region. Literally all online casino sites are playable on mobile devices nowadays. The best online casino is one that’s mobile-first meaning that the desktop site was built based on it’s mobile version. It’s worth remembering that playing casino games at the best online real money casino USA is important. Why? Because you, as the player, deserve the best possible service. As mentioned above, thousands of online casinos compete for your attention. So, why settle for anything less than the best? Look out for secure casinos with great bonuses, loyalty schemes, and mobile compatibility.
    https://www.stopseguros.com/say-that-one-high-noon-betting-recommended-you-read-real-cash-200-no-deposit-bonus-rule/
    You don’t need separate accounts for the mobile and desktop casinos; a single account is enough. You can open an account directly at the mobile casino if you don’t have one already. And if you have an account with the desktop casino you can use those credentials to log in. 150 Free spins code: WOO All Spins Win is an Aussie-friendly online casino operator that offers its services under a license provided by the government of Curacao. The gambling operator has tailored its library toward the needs of reel spinners, offering them an enormous variety of video slots but table games are also on the menu with classics like baccarat, casino poker, roulette, and blackjack. Furthermore, you can get in touch with the All Spins Win Pokies team in various ways, a good indicator. You can enjoy fifteen no deposit free spins right after you complete your registration process. You follow the winnings with 50x wagering requirements; furthermore, you can withdraw a maximum of $100 from this offer. Besides the splendid no deposit bonus offered by All Spins Wins casino when you make your first deposit of $20, you’ll get a 300% bonus match up to $1,000.

    Reply

Leave a Comment